|

ईस्टर कढ़ाई पैटर्न: इन आकर्षक डिजाइनों के साथ वसंत का जश्न मनाएं

ईस्टर कढ़ाई पैटर्न के इस क्यूरेटेड संग्रह के साथ ईस्टर टेबल और घर की सजावट के आकर्षण की खोज करें, जो मुफ्त और Etsy पर उपलब्ध है।

मैंने विभिन्न स्तरों और विभिन्न सजावट प्रयोजनों के लिए अपने पसंदीदा हाथ कढ़ाई पैटर्न को एक सूची में सूचीबद्ध किया है, ताकि आपको ऐसा करने की आवश्यकता न हो। बस अपनी कढ़ाई की आपूर्ति ले लो, अपने पसंदीदा ईस्टर कढ़ाई डिजाइन डाउनलोड करें, और तुरंत सिलाई शुरू करें!

मेरे पसंदीदा ईस्टर कढ़ाई पैटर्न की सूची

अस्वीकरण । इस ब्लॉग के लिए निःशुल्क कढ़ाई पैटर्न और वीडियो ट्यूटोरियल बनाने की लागत को कवर करने के लिए, मैं कभी-कभी उत्पादों के लिंक भी देती हूँ। कृपया मान लें कि ये लिंक सहबद्ध लिंक हैं। यदि आप मेरे लिंक के माध्यम से खरीदना चुनते हैं तो धन्यवाद! – इससे मेरे लिए ऐसा करना जारी रखना संभव हो जाएगा।

निःशुल्क ईस्टर कढ़ाई पैटर्न

ईस्टर बनी कढ़ाई कला द्वारा Nat

ईस्टर बनी

नेटली द्वारा मुफ्त कढ़ाई पैटर्न (नैट द्वारा कढ़ाई कला)। सुपर शुरुआती के अनुकूल डिजाइन! यह उन लोगों के लिए बिल्कुल उपयुक्त है जिन्होंने पहले कभी कढ़ाई नहीं की है। आप बहुत सी बुनियादी टाँके सीखेंगे और आनंद भी लेंगे! इस पैटर्न के यूट्यूब पर 3 पूर्ण वीडियो ट्यूटोरियल हैं।

ईस्टर कटवर्क कढ़ाई

ईस्टर कटवर्क कढ़ाई पैटर्न

हाफ्ट रिचेलियू की जोआना द्वारा निर्मित इस पैटर्न में एक प्यारी सी खरगोश, सजावटी अंडे, तथा छोटे फूलों को एक सुन्दर टोकरी लाइनर में बनाया गया है। आप इस पैटर्न को मैरी कॉर्बेट के ब्लॉग से निःशुल्क डाउनलोड कर सकते हैं।

खरगोश कढ़ाई के साथ ईस्टर प्लेसमैट

ईस्टर बनी के साथ हाथ से कढ़ाई किए गए प्लेसमैट्स

उत्सव की मेज को सजाने के लिए ईस्टर बनी के साथ प्लेसमैट्स बनाने का पैटर्न और निर्देश। बोहो शैली की छवियां, पृथ्वी के रंग, प्राकृतिक लिनन कपड़े, और छह धागे के धागे के साथ देहाती शैली की कढ़ाई इस सरल डिजाइन में एक साथ बहुत अच्छी लगती है।

आप इस पैटर्न को क्रिएटिव फैब्रिका साइट से डाउनलोड कर सकते हैं (निःशुल्क परीक्षण के साथ)।

डेज़ी कढ़ाई के साथ ईस्टर अंडे

डेज़ी के साथ ईस्टर अंडा – फेल्ट सजावट

इस प्रैक्टिकल कढ़ाई ब्लॉग से मुफ्त पीडीएफ पैटर्न डाउनलोड के साथ DIY कढ़ाई और सिलाई ट्यूटोरियल।

ईस्टर नैपकिन रिंग्स DIY ट्यूटोरियल

हाथ से कढ़ाई की गई ईस्टर नैपकिन रिंग्स

सजाए गए अंडे के साथ नैपकिन रिंग ईस्टर उत्सव के लिए एक मूल टेबल सजावट है। ट्यूटोरियल में चरण-दर-चरण फोटो निर्देश और एक निःशुल्क पीडीएफ पैटर्न डाउनलोड है।

जैतून की कढ़ाई के साथ DIY कढ़ाई नैपकिन

जैतून की शाखा के साथ DIY कढ़ाई नैपकिन

जैतून शाखा कढ़ाई के साथ DIY कढ़ाई नैपकिन बनाएं। ईस्टर या किसी विशेष समारोह के लिए उपयुक्त, ये वनस्पति डिजाइन हर भोजन को यादगार बना देंगे। निःशुल्क पैटर्न डाउनलोड और चरण-दर-चरण हाथ कढ़ाई ट्यूटोरियल।

Etsy पर ईस्टर कढ़ाई डिजाइन

Etsy पर ईस्टर मिनीज़ पैटर्न

ईस्टर मिनिस

मिनी ईस्टर खरगोश और गाजर इस डिजाइन को मज़ेदार बनाते हैं, साथ ही कढ़ाई करने में सरल भी बनाते हैं। यह एक यूट्यूब ट्यूटोरियल के साथ एक कदम दर कदम कढ़ाई पीडीएफ पैटर्न है, इसलिए हाथ कढ़ाई के शुरुआती लोग भी आसानी से घर की सजावट के लिए इस घेरा बना सकते हैं।

द्वारा: अनुकूलित उपहार

Etsy पर BustleandSew द्वारा पंखदार मुर्गी नैपकिन पैटर्न

पंखदार मुर्गी नैपकिन

मुर्गियों की विभिन्न नस्लों का चयन करें – चुनने के लिए बहुत सारी नस्लें हैं! – अपनी ईस्टर टेबल को सजाने के लिए कुछ लिनेन नैपकिन पर कुछ चिपकाएं।

लेखक: बस्टल एंड सीव

स्वेटर में बनी आपके लिए Etsy पर फूलों का पैटर्न लेकर आ रही है

हॉप्स! स्वेटर पहने खरगोश आपके लिए फूल लेकर आ रहा है

एक ही रंग में खरगोश के साथ सरल लेकिन सुंदर न्यूनतम हाथ कढ़ाई डिजाइन। टेबल क्लॉथ, नैपकिन, या चाय तौलिए को सुशोभित करने के लिए उत्कृष्ट डिजाइन।

लेखक: कैथी श्मिट्ज़

कढ़ाईदार खरगोश अंडे वाला कोज़ी लवएम्ब्रॉयडरीमैग द्वारा

कढ़ाई खरगोश अंडे आरामदायक

अन्ना एलिसिया द्वारा निर्मित यह छोटा सा खरगोश आपके उबले अण्डों को गर्म रखेगा तथा आपको छह सुन्दर कढ़ाई के टांके लगाने का अवसर देगा। यह वसंत ऋतु के ब्रंच, ईस्टर अंडे के शिकार आदि के लिए सिलने के लिए एक मजेदार और उत्साहवर्धक डिजाइन है।

द्वारा: लव एम्ब्रॉयडरी मैग

ईस्टर सरप्राइज़ 4 टैग सेट पैटर्न Etsy पर FUDAstitch द्वारा

ईस्टर सरप्राइज़ – 4 टैग सेट

क्या आप उपहार में कुछ अतिरिक्त हस्तनिर्मित आनंद जोड़ना चाहते हैं? ये टैग किसी को यह बताने का एक शानदार और मजेदार तरीका है कि वे आपके लिए कितना मायने रखते हैं! आप इन्हें उपहार टैग में जोड़ सकते हैं या अपनी पसंद की किसी भी चीज़ पर सिलाई कर सकते हैं! यदि आप कढ़ाई में नए हैं, तो यह परियोजना शुरू करने के लिए एक शानदार जगह है!

द्वारा: FUDA सिलाई

Etsy पर बनी लोक पशु पैटर्न

खरगोश लोक पशु

यह पुष्प वसंत कढ़ाई पैटर्न शुरुआती लोगों के लिए एकदम सही है! इसमें आपको शुरुआत करने में मदद करने के लिए एक सिलाई गाइड शामिल है, और एक सरल आकृति बनाना तेज़ और मजेदार होगा।

द्वारा: जून मुद्रित

Etsy पर कढ़ाई वाले ईस्टर अंडे का पैटर्न

कढ़ाईदार ईस्टर अंडे

इन कढ़ाई वाले ईस्टर अंडे के पैटर्न में निर्देश, पूर्ण-रंगीन आरेख और तस्वीरें शामिल हैं, ताकि आप इन पुष्प ईस्टर सजावट को स्वयं बना सकें और सजा सकें। यह पैटर्न आपको दो टेम्पलेट्स का उपयोग करके चार अंडे की सजावट बनाने के माध्यम से ले जाता है, प्रत्येक दो पेस्टल रंगों में। प्रत्येक सजावट लगभग 11.5 सेमी (3 ½ इंच) ऊंची है (हैंगर को छोड़कर)।

द्वारा: द हूप इन हैंड

ईस्टर रेनबो पैटर्न Etsy पर BeCoProductions द्वारा

ईस्टर इंद्रधनुष

यह उन लोगों के लिए एकदम सही परियोजना है जो अपने ईस्टर सजावट में थोड़ी गर्माहट जोड़ना चाहते हैं या किसी मित्र, परिवार के सदस्य या प्रियजन को घर पर बनाई गई कोई वस्तु उपहार में देना चाहते हैं। यह पैटर्न शुरुआती या कढ़ाई पेशेवर के लिए उपयुक्त है।

द्वारा: बी को प्रोडक्शंस

Etsy पर flossandhoopshop द्वारा गाजर गुलदस्ता पैटर्न

गाजर का गुलदस्ता

शुरुआती कढ़ाई पैटर्न. एक मजेदार पुष्प ईस्टर प्रेरित पैटर्न जिसमें ताजे गाजर के एक बंडल के ऊपर फूलों का एक पेस्टल गुलदस्ता रखा गया है।

द्वारा: फ्लॉस और हूप शॉप

Etsy पर स्प्रिंग बन्नीज़ पैटर्न

वसंत खरगोश

जीवंत फूलों की सजावट से घिरे मनमोहक खरगोशों के साथ वसंत ऋतु के घास के मैदान का आनंद लें। यद्यपि इसका डिज़ाइन जटिल है, लेकिन घबराइए नहीं – इसे आसानी के लिए तैयार किया गया है। कई शुरुआती-अनुकूल कढ़ाई टांके इस पैटर्न को दृष्टिगत रूप से आकर्षक बनाते हैं और शिल्प में नए लोगों के लिए भी इसे सुलभ बनाते हैं।

द्वारा: क्यों गाँठ टांके

ईस्टर बनी कढ़ाई और सिलाई पैटर्न Etsy पर whynotstitching द्वारा

ईस्टर बनी कढ़ाई + सिलाई पैटर्न

मिलो बन्नी को छोटे हाथों को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया था, जिसकी कान की नोक से पैर तक की लंबाई केवल 19 सेमी (7.5″) थी।

नाजुक कढ़ाई इसे नर्सरी कमरे को सजाने के लिए एक सुंदर विरासत आभूषण या देने के लिए एक अद्भुत उपहार बनाती है।

द्वारा: क्यों नहीं सिलाई

आप के लिए खत्म है

ईस्टर कढ़ाई पैटर्न का यह जीवंत चयन, जो इंटरनेट और Etsy पर मुफ्त में उपलब्ध है, इस बात पर प्रकाश डालता है कि कढ़ाई किस प्रकार आपकी शिल्प परियोजनाओं में वसंत की उत्सवी भावना का संचार कर सकती है। हूप आर्ट से लेकर टेबल सजावट तक – आगामी वसंत ऋतु के लिए सजावट हेतु आपको सभी की आवश्यकता होगी।

आप पहले कौन सी कढ़ाई करने की कोशिश करेंगे?

एक भी चीज़ मत भूलना!

मुझे यूट्यूब , इंस्टाग्राम , फेसबुक और Pinterest पर फॉलो करें। या फिर क्यों न प्रैक्टिकल एम्ब्रॉयडरी न्यूज़लेटर की सदस्यता ली जाए और हर कुछ सप्ताह में सीधे अपने इनबॉक्स में कढ़ाई संबंधी टिप्स प्राप्त की जाएं?